“कैप्टन विक्रम बत्रा” का आज भी करती हैं इंतज़ार, जानिए कैसी दिखती है रियल लाइफ की डिंपल चीमा…!

0
725

इन दिनों कारगिल युद्ध के

हीरो रहे कैप्टन बत्रा का नाम सोशल मीडिया पर चारों और गूंझ रहा है. इसका एक कारण हाल ही में बॉलीवुड फिल्म ‘शेरशाह’ का रिलीज़ होना भी है. बता दें की फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा अडवानी मुख्य भूमिका निभाते हुए नज़र आ रहे हैं. इसमें सिद्धार्थ ने जहाँ कैप्टन बत्रा का किरदार प्ले किया है तो वहीँ कियारा ने उनकी मंगेतर डिंपल चीमा की भूमिका निभाई है.

यह फिल्म अमेज़न प्राइम पर हाल ही में रिलीज़ की गई थी जोकि बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट भी साबित हुई है. इसमें कैप्टन साहिब के परिवार, उनकी जांबाजी और प्रेमिका डिंपल चीमा कि कहानी को बखूबी दिखाया गया है. ख़बरों कि माने तो फिल्म कि स्क्रीनिंग में विक्रम बत्रा के परिवार वालों को भी शामिल किया गया था. लेकिन क्या आप रियल लाइफ कैप्टन बत्रा और डिंपल चीमा को जानते हैं? यदि नहीं तो आईये हम आपको उनसे मिलवाते हैं.

बता दें की विक्रम बत्रा को

1997 के दौरान 13वीं बटालियन जम्मू कश्मीर राइफलस में बतौर लेफ्टिनेंट चुना गया था. इसके बाद युद्ध के दौरान उन्हें कैप्टन का पद दिया गया था. विक्रम बत्रा कि निजी लाइफ कि बात कि जाए तो चंडीगढ़ में पढ़ाई करने के दौरान उनकी मुलाकात डिंपल चीमा से हुई थी.

दोनों कि दोस्ती हुई और फिर एक-दुसरे से दोनों को प्यार भी हो गया था. विक्रम ने जल्द ही परिवार को भी डिंपल के बारे में बता दिया था. वहीँ डिंपल ने भी अपनी फैमिली से विक्रम को मिलवा दिया था. दोनों के परिवारों को शादी से कोई आपत्ति नहीं थी इसलिए जल्द ही दोनों कि सगाई भी कर दी गई थी.

जब कारगिल युद्ध के

दौरान विक्रम बत्रा शहीद हुए तो ना केवल उनके परिवार वालों बल्कि डिंपल चीमा पर भी दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था. डिंपल विक्रम से बेहद प्यार करती थी. कारगिल जाने से पहले बत्रा साहिब ने डिंपल से सात फेरे भी ले लिए थे. इसके बारे में दोनों के परिवार वालों को कुछ पता नहीं था.

ऐसे में जब उनकी शहादत कि बात सामने आई तो दोनों परिवार पर गम के बादल छा गए थे. यहाँ तक कि डिंपल को भी इस बात का गहरा सदमा लग गया था. विक्रम बत्रा के परिवार वालों ने डिंपल को दूसरी शादी करने के लिए कईं बार जोर दिया लेकिन डिंपल ने उन्हें कुछ ऐसा जवाब दिया, जो उनके सच्चे प्यार को एक वाक्य में बयाँ करता है.

डिंपल ने कहा कि वह दोबारा शादी नहीं करेंगी क्यूंकि उन्हें आज भी लगता है विक्रम बत्रा कहीं ना कहीं उनके साथ हैं. वहीँ बत्रा साहेब के पिता जीएल बत्रा ने बताया की उन्हें विक्रम और डिंपल का रिश्ता हमेशा से मंजूर था. विक्रम ने उन्हें पहले ही रिश्ते के बारे में बता दिया था ऐसे में वह बच्चों कि इस ख़ुशी में उनके साथ खड़े थे.

उन्होंने आगे बताया की, “कारगिल युद्ध में विक्रम के शहीद होने के बाद हमने उसे शादी कर लेने के लिए कई बार कहा… लेकिन उसने शादी नहीं की. उसने कहा कि वह अपनी जिंदगी विक्रम की यादों के सहारे ही काट लेगी.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here